Wednesday, Apr 24, 2019
HomeSports and Entertainmentवर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट टीम को दिया बड़ा झटका, रायडू पर की कार्यवाही

वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट टीम को दिया बड़ा झटका, रायडू पर की कार्यवाही

वर्ल्ड कप नजदीक है और ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज भारतीय ऑल राउंडर अंबाती रायडू पर अंतरराष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया है।

आईसीसी ने उन्हें गेंदबाजी करने से इसलिए निलंबित किया है क्योंकि रायडू ने 14 दिन की निर्धारित समय सीमा के अंदर अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की जांच कराने से इनकार कर दिया था।

आईसीसी के नियमों की बात करें तो अगर किसी गेंदबाज का एक्शन संदिग्ध होता है तो उसे शिकायत किये जाने के 14 दिनों के अंदर एक टेस्ट के देना होता है। इसी के चलते उन्हें निलंबित किया गया है। रायडू का निलंबन तब तक जारी रहेगा जब तक वह अपनी संदिग्ध एक्शन वाली गेंदबाजी का टेस्ट आईसीसी को नहीं दे देते हैं।

रायडू के खिलाफ शिकायत 13 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में की गयी थी, इसके बाद आज आईसीसी ने उन्हें गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो उन्हें इससे कोई खास फर्क पड़ने नहीं वाला है क्योंकि रायडू भारतीय टीम के लिए नियमित तौर पर गेंदबाजी नहीं करते हैं। ज्यादा जरूरत पड़ने पर ही उनकी उनका इस्तेमाल किया जाता है।

आईसीसी ने साफ किया है कि जब तक जांच नहीं हो जाती है तब तक रायडू के ऊपर गेंदबाजी करने का निलंबन जारी रहेगा। उन्हें अपना एक्शन वैद्य साबित करना होगा। उसके बाद ही उन्हें गेंदबाजी करने की इजाजत दी जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT