Tuesday, Mar 19, 2019
HomeSports and Entertainmentवीडियो: कैच लेते समय इस तरह खिलाड़ी को सर पर लगी गेंद, फील्ड पर हुआ लहुलुहान, फिर…

वीडियो: कैच लेते समय इस तरह खिलाड़ी को सर पर लगी गेंद, फील्ड पर हुआ लहुलुहान, फिर…

catch lete hua lahuluhaan

हर खेल में किसी न किसी तरीके से खिलाड़ी चोटिल हो ही जाता है और क्रिकेट उन खेलो में से है जिसमे खिलाड़ी को हलकी-फुल्की चोट से जानलेवा चोट भी लग जाती है। कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ फिल ह्यूग्स की सर पर गेंद लगने के कारण मौत हो गई थी लेकिन वह उस समय बल्लेबाज़ी कर रहे थे और उनके सर पर सुरक्षा के लिए हेलमेट लगा हुआ था। हालांकि अब जो घटना सामने आई है वो शायद आपको हिलाकर रख देगी।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया में इस समय मशहूर टी20 लीग बिग बैश चल रही है। इसी लीग में गुरुवार को ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स के कप्तान टॉम कूपर ने टॉस जीतकर ब्रिसबेन हीट को पहले बल्लेबाज़ी का निमंत्रण दिया और पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ब्रिसबेन हीट ने ब्रेंडन मैक्कुलम के 50 रन के और बेन कटिंग के 10 गेंदों पर 20 रन के योगदान के साथ निर्धारित 20 ओवरो में बोर्ड पर 144 रन लगा दिया।

इसके जवाब में उतरी मेलबर्न रेनेगेड्स की शुरुवात कुछ ख़ास नहीं रही थी और पैटिंनसन के पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर मार्कस हर्रिस ने एक गगनचुम्बी कैच उठा दिया। इस कैच को लेने के लिए बेन कटिंग आगे बढे और आखिरी समय पर गलत फैसला लेने के चलते गेंद उनके हाथ के बजाए सीधे सर पर आकर लगी और उन्होंने एक क्षण में ही कैच लेकर बॉल अलग छोड़ दी। इसके बाद वह लहुलुहान हो गये और वह सीधे ड्रेसिंग रूम की तरफ चल दिया यही नहीं उनके कैच को भी अंपायर ने नकार दिया। इसके बाद ड्रेसिंग रूम में उन्हें टाँके लगे और कुछ समय बाद वह फील्ड पर वापस लौट आए है और इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि इस मैच को मेलबर्न रेनेगेड्स टीम ने आसानी से जीत लिया और 145 रन के लक्ष्य को महज़ 15.4 ओवरो में ही हासिल कर लिया।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT