Monday, Nov 19, 2018
HomeMediaवीडियो: संबित पात्रा ने लाइव डिबेट में किया आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग, राजदीप ने मांगी माफ़ी

वीडियो: संबित पात्रा ने लाइव डिबेट में किया आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग, राजदीप ने मांगी माफ़ी

rajdeep sardesai pawan kheda sambit patraa

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने तीखे अंदाज के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस बार वह मर्यादित शब्दों से कुछ आगे ही निकल गए।

इंडिया टुडे की डिबेट शो में उन्होंने ना सिर्फ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बल्कि कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा का भी जमकर अपमान किया। उन्होंने सोनिया गांधी के लिए अपमानजनक शब्दों का भी प्रयोग किया है।

इस डिबेट में बोलते हुए संबित पात्रा ने सीधे तौर पर कहा कि मंदिर वहीं बनाएंगे और आप आरती के लिए आएंगे

सोनिया गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी की माँ इटली से आती है और कहती हैं कि राम मौजूद नहीं है। क्या वह एंटोनिया माइनो मंदिर का निर्माण करेंगी।

इससे पहले कि राजदीप सरदेसाई उन्हें रोकते उन्होंने कई बार एंटोनिया माइनो के मंदिर का निर्माण का ज़िक्र किया था। लेकिन संबित पात्रा यहां नहीं रुके और उन्होंने राहुल गांधी के कुत्ते का नाम लेते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि श्री पीडी (राहुल गांधी के कुत्ते का नाम) आप इस तरह चिल्लाओ नहीं। दरअसल यह डिबेट राफेल सौदे पर राहुल गांधी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर रखी गई थी। राहुल ने आरोप लगाया था अनिल अंबानी की कंपनी को डसॉल्ट एवियशन ने 284 करोड रुपए भ्रष्टाचार की पहली किस्त का भुगतान किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अनिल अंबानी ने इन पैसों से जमीन खरीदी है।

इन अपमानजनक शब्दों के ऊपर ट्वीट करते हुए पवन खेड़ा ने लिखा कि जब इनके (भाजपा) के पास जवाब नहीं होता है तो यह आप को धमकाते हैं, अपशब्द कहते हैं और सस्ते नाटक करने की कोशिश करते हैं। उन्हें पता है कि आजकल वे ज्यादा जनसंख्या में है।

एक कांग्रेसी नेता ललितेश पति त्रिपाठी ने ट्वीट कर लिखा कि प्रिय संबित पात्रा हर बार आपको यह साबित करने की जरूरत नहीं है कि आपके पास मुद्दों पर सार्थक तर्क उपलब्ध नहीं है। पवन खेड़ा को भाजपा और संघ की ओछी मानसिकता का हमेशा डटकर सामना करने के लिए बहुत-बहुत बधाई।

आखिर में कुछ राजदीप सरदेसाई ने उनके शो के दौरान हुए इससे अभद्र व्यवहार को लेकर ट्वीट किया और अपने दर्शकों से इसकी माफी मांगी।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि माफी चाहता हूं अपने सभी दर्शकों से की मेरे शो में इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया गया। बतौर एंकर मुझे इस तरह की भाषा का उपयोग होने से रोकना चाहिए था लेकिन डिबेट का वह हिस्से मैं किसी को कंट्रोल नहीं कर पाया।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT