Wednesday, Feb 20, 2019
HomeNewsराजस्थान: सीएम गहलोत का बड़ा एलान- दिन गिनना शुरू करे बेरोजगार, 1 मार्च से मिलेगा…

राजस्थान: सीएम गहलोत का बड़ा एलान- दिन गिनना शुरू करे बेरोजगार, 1 मार्च से मिलेगा…

चुनाव से पहले विभिन्न पार्टिया अनेक वादे कर जनता का वोट लेने की कोशिश करती है। हालांकि चुनाव के बाद उन वादों बहुत कम बार पूरा किया जाता है. कुछ महीने पहले राजस्थान में विधानसभा चुनाव हुए थे और इस चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस ने वादा किया था कि सत्ता में आते ही राज्य के बेरोज़गारों को बेरोज़गारी भत्ता दिया जाएगा। अब इस वादे को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा एलान किया है।

दरअसल सीएम गहलोत गुरु ने राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन करते समय यह घोषणा की है कि राज्य के सभी बेरोजगारों को हर महीने 3000-3500 रूपए बेरोज़गारी भत्ते के रूप में मिलेंगे। इस भत्ते में लडको को 3000 तो लड़कियों को हर महीने 3500 रूपए महीना मिलेंगे। हालांकि यह भत्ता केवल उन्ही बेरोज़गारों को मिलेगा जिन्होंने खुद को रोजगार कार्यालय में पंजीकृत करा रखा है।

सीएम गहलोत ने अपने बयान वाला एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘बेरोजगार युवाओं को भत्ते के रूप में 600 रुपये देने की शुरुआत भी मुख्यमंत्री रहते हुए मैंने ही की थी जिसे मेनिफेस्टो में बढ़ाकर हमने 3500 किया था, अब 1 मार्च से लड़कों को 3000 और लड़कियों को 3500 रुपये बेरोजगारी भत्ता मिलेगा।’

गहलोत ने कहा कि पहले 600 रूपए मिलते थे और वो स्कीम भी मैंने शुरू की थी। अब 600 रूपए के बजाए 3500 रूपए महीना दो साल तक देंगे। कल 1 (फरवरी) तारिख है, कल से आप गिनती शुरू कर दीजिये 1 मार्च से भत्ता मिलना शुरू हो जाएगा।

गौतलब है कि इससे पहले विपक्षी भाजपा लगातार कांग्रेस के चुनावी वादों पर सवाल उठा रही थी और पूछ रही थी कि भत्ता कब शुरू होगा? इसी को लेकर भाजपा नेता 8 फरवरी को आंदोलन की तय्यारी में थे। अब देखना है कि सीएम गहलोत अपनी बात पर अटल रहकर क्या इस बात और वाडे को पूरा करने में सफल रहेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT