Friday, Dec 14, 2018
HomeNewsजब राहुल के बयान को पीएम मोदी ने किया तोड़ मड़ोड़ कर पेश, तो राहुल ने यूँ किया पर्दाफाश

जब राहुल के बयान को पीएम मोदी ने किया तोड़ मड़ोड़ कर पेश, तो राहुल ने यूँ किया पर्दाफाश

rahul gandhi pm modi words war

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ होते हुए अब विधानसभा चुनाव की चुनावी सभाए राजस्थान जा पहुची है। इन सभाओं में मुद्दा किसान, बेरोज़गारी, विकास आदि के बजाए ‘भारत माता की जय बना हुआ है।’ दरअसल हाल ही में एक वीडियो सामने आई थी जिसमे एक कथित कांग्रेसी प्रत्याशी ने ‘भारत माता की जय के नारे’ को बीच में रुकवाकर सोनिया गाँधी को लेकर नारे लगवाए थे। इसके बाद भाजपा नेताओं ने इस मुद्दे को उठा लिया था और इसको लेकर लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रहे थे।

इसी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया था कि पीएम मोदी अपने भाषणों में भारत माता की बात करते है लेकिन वह काम अनिल अंबानी के लिए करते है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि उन्होंने पीएम मोदी से सवाल पूछा था कि आप भारत माता की जय करते हो। लेकिन आप काम सिर्फ अनिल अंबानी का करते हो। भारत माता का क्यों नहीं करते हो। आपने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए 15 लोगों के माफ कर दिए। लेकिन हिंदुस्तान या राजस्थान के किसान का एक रुपया माफ नहीं किया।

कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश करते हुए पीएम मोदी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस उन्हें भारत माता की जय नहीं बोलने दे रही है। ऐसा लग रहा है कि उन्हें भारत माता की जय न बोलने देने के लिए फतवा जारी हुआ है। पीएम मोदी ने सीकर में अपनी चुनावी सभा में मोदी ने लोगो से दस बार ‘भारत माता की जय के नारे’ लगवाते हुए कहा कि कांग्रेस एक नामदार है. उस नामदार ने आज फतवा निकाला है कि मोदी को चुनावी सभाओं की शुरुवात भारत माता की जय से नहीं करनी चाहिए। इसलिए मैंने आज इन लाखो लोगो की मौजूदगी में कांग्रेस के नामदार के फतवे को चूर-चूर कर दस बार भारत माता की जय बुलवाई। आपको बता दें कि पीएम मोदी खुदको ‘कामदार’ पर राहुल को ‘नामदार’ कहते है।

पीएम मोदी द्वारा अपने बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश करने पर सूलबूर (उदयपुर) में राहुल गांधी ने कहा कि मेरे भाषण के दो घंटे बाद नरेंद्र मोदी मेरे भाषण पर टिपण्णी करते है। मैं छह महीने से अपने हर भाषण में राफेल के बारे में बोल रहा हूं कि प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी को 30 हज़ार करोड़ रूपए चोरी करके दिए लेकिन इस पर मोदी जी ने कभी टिपण्णी नहीं की। राहुल ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी को भारत की जय कहनी है तो किसान की, माताओं-बहनों की सुन्नी ही पड़ेगी। यह सच्चाई है।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT