Saturday, Jan 19, 2019
HomeNewsराफेल मामले को लेकर राहुल गाँधी और रक्षा मंत्री के बीच छिड़ी जंग

राफेल मामले को लेकर राहुल गाँधी और रक्षा मंत्री के बीच छिड़ी जंग

rahul gandhi nirmala sitharaman

रफेल मुद्दे को लेकर अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के बीच में जंग छिड़ गई है। एक तरफ राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि निर्मला सीतारमण ने संसद में पीएम मोदी को बचाने के लिए झूठ बोला है वहीं दूसरी ओर निर्मला सीतारमण ने दस्तावेज़ पेश करके कहा कि अब कौन झूठ बोल रहा है।

दरअसल संसद में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि रक्षा मंत्री ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को 1 लाख करोड रुपए की खरीद का आदेश देने पर झूठ बोला था। उन्होंने दावा किया कि एचएएल को एक भी पैसा नहीं मिला है। इसके बाद उन्होंने रक्षा मंत्री को चुनौती दी थी कि वह या तो अपने इस आदेश को साबित करें वरना वे इस्तीफा दे दें।

अब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने भाषण में कही गयी बातों को साबित करने के लिए आधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर दस्तावेज ट्वीट किए हैं और इसी के साथ राहुल गांधी को चैलेंज किया है।

रक्षा मंत्री ने जो दस्तावेज जारी किए हैं उसके अनुसार साल 2014 से 18 के बीच में एचएएल को 26708 करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट किए गए थे जबकि 73000 करोड की अभी भी प्रगति पर है।

इन दस्तावेजों के साथ निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर लिखा कि शर्म की बात है कि कांग्रेस अध्यक्ष झूठ फैला रहे हैं और देश को गुमराह कर रहे हैं। एचएएल ने 26708 करोड़ कॉन्ट्रैक्ट साइन किए हैं और 73000 करोड़ अभी पाइप लाइन में है। तो क्या अब राहुल गांधी संसद से, देश से माफी मांगेंगे और इस्तीफा देंगे?

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT