Monday, Nov 19, 2018
HomeMediaशर्मनाक: पुलिस अधिकारी का मुस्लिम महिला पर डंडे बरसाने वाला वीडियो वायरल, अब लिया गया एक्शन

शर्मनाक: पुलिस अधिकारी का मुस्लिम महिला पर डंडे बरसाने वाला वीडियो वायरल, अब लिया गया एक्शन

police muslim mahila action

पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की पुलिस पर सवाल उठते आये है और अब एक बार फिर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसके कारण पुलिस पर सवाल उठ रहे है। सोशल मीडिया एक वीडियो सामने आया है जिसमे एक पुलिस अधिकारी डंडे से मुस्लिम महिला को मारता दिख रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही पुलिस को लेकर लोग सवाल उठा रहे है।

पत्रकार प्रांशु मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस घटना का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘फिर शर्मसार हुई यूपी पुलिस। डिप्टी एसपी लेवल के अधिकारी ने कैमरे पर अपमानजनक और बुर्का पहने हुए महिला को मारते हुए कैद हुए। अक्टूबर के शुरू में सहारनपुर में घटना हुई। आरोपी अधिकारी 30 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हुए। डीजीपी यूपी और यूपी सरकार के छवि सुधारने वाले प्रयासों को झटका लगा। पूछताछ का आदेश दिया गया।’

इस ट्वीट के साथ शेयर किये गये वीडियो में एक पुलिस अधिकारी कुर्सी पर बैठा है और अपने सामने बुरका पहने महिला और एक पुरुष पर डंडे बरसा रहा है और वीडियो में वह अभद्र भाषा का प्रयोग करता दिख रहा है। प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार यह वीडियो मुरादाबाद रेलवे पुलिस थाने का है। वीडियो में पिटाई करने वाले अधिकारी का नाम डीएसपी अशोक कुमार दीक्षित है, वह एक डंडे से एक मुस्लिम जोड़े की पिटाई कर रहे है। यह वीडियो कुछ दिन पुराना है और हाल ही में डीएसपी रिटायर भी हो गये थे। बावजूद इसके एडीजी रेलवे द्वारा इसकी जांच के आदेश दे दिए गये है और दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्यवाई भी हो सकती है। हालांकि अभी तक इस मारपीट के पीछे का कारण नहीं पता चल पाया है।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT