Wednesday, Feb 20, 2019
HomeNewsमहिला ने की पीएम मोदी से बच्चे की शिकायत, जवाब सुन सबकी हसी छूट गयी

महिला ने की पीएम मोदी से बच्चे की शिकायत, जवाब सुन सबकी हसी छूट गयी

pm modi pubg

आज भी परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के आयोजन में प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों के साथ संवाद किया और उन्हें परीक्षा से जुड़े हुए तनाव को कम करने और अन्य पहलुओं पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी जब छात्रों और उनके अभिभावकों से बातचीत कर रहे थे उसी दौरान में एक महिला ने उनसे ऑनलाइन गेम को लेकर सवाल किया। इस पर प्रधानमंत्री ने तुरंत ही ऑनलाइन गेम पब्जी का नाम ले लिया।

महिला जिनका नाम मधुमिता सिंह गुप्ता है उन्होंने ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि मेरा बेटा 9th क्लास में है और लगातार ऑनलाइन गेम खेलता है। इससे उस पर बुरा असर पड़ा है। हमें क्या करना चाहिए?

प्रधानमंत्री मोदी ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में कहा कि “यह PUBG वाले हैं” ऑनलाइन गेम समस्या भी है और इसका समाधान भी है। तकनीक को लेकर बच्चों के साथ बात करें और उनके साथ चर्चा भी करें।

उन्होंने कहा कि अगर हम बच्चों को टेक्नोलॉजी से दूर करेंगे तो वह जिंदगी में आगे बढ़ नहीं पाएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कई सारे टिप्स बच्चों को दी थी।

उन्होंने कहा कि जो सफल लोग होते हैं उन पर समय किसी तरह का दबाव नहीं होता है इसलिए उन्हें अपने समय की कीमत समझना चाहिए।

उन्होंने कहा कि निशाना अगर चूक जाता है तो उसके लिए माफी मिल सकती है लेकिन अगर निशाना नीचे होता है तो उस पर माफी नहीं मिलती है। हमेशा लक्ष्य ऐसा होना चाहिए जो आपकी पहुंच में हो लेकिन आप आसानी से पकड़ न पाएं। अगर हम लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे तभी हमें नए लक्ष्य की प्रेरणा मिलती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों से कहा कि हमें एक्सपेक्टेशन के दबाव में आना नहीं चाहिए। एक्सपेक्टेशन को पूरा करने के लिए अपने आप को सजा नहीं देनी चाहिए लेकिन यही एक्सपेक्टेशन है जिसकी वजह से हमें कुछ ज्यादा करने की इच्छा बढ़ जाती है।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT