Tuesday, May 21, 2019
HomeSports and Entertainmentअंपायर ने नही दिया मनचाहा फैसला तो भड़क गए खिलाड़ी, मैदान पर ही बरसा दिए लात-घूसे

अंपायर ने नही दिया मनचाहा फैसला तो भड़क गए खिलाड़ी, मैदान पर ही बरसा दिए लात-घूसे

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर जब दो टीम एक दुसरे के खिलाफ उतरती है तो दोनों ही टीम जीत के लिए खेलती है और इसी दौरान दो टीमो के खिलाडियों के बीच नोक झोक हो जाती है। वही कभी खिलाड़ी तब भी भड़क जाते है जब अंपायर उनके खिलाफ फैसला दे देता है। हालांकि अब डिसिज़न रिव्यु सिस्टम (डीआरएस) के आने के बावजूद ऐसी हरकते सामने आती रहती है और अब एक ऐसी घटना सामने आई जिसके बारे में जान आपके होश उड़ जाएंगे।

जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को न्यूज़ीलैंड में एक कल्ब मैच के दौरान अंपायर ने एक फैसला दिया जिससे एक टीम के खिलाडी नाराज़ हो गये। इसके बाद नाराज़ खिलाडियों ने अंपायर पर लात-घूसों की बरसात कर दी। मामला ज्यादा बढ़ता देख पुलिस को दखल देनी पड़ी और पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ।

रिपोर्ट के अनुसार, यह मैच न्यूजीलैंड में होरोवेनुआ कापिटि क्लब पारापाराउमु की तरफ से खेलने आए खिलाड़ी ने अंपायरिंग करते हुए एक ऐसा फैसला दिया जिसे वेरारोआ खिलाडी गलत बताने लगे। पारापाराउमु के पक्ष में फैसले को जाता देख वेरारोआ के कुछ खिलाड़ियों ने मैदान पर ही अंपायर को लात-घूसे मारना शुरू कर दिया। मामले की गंभीरता को देख पुलिस ने सख्ती दिखाई और इसके कारण ही दोनों पक्ष पीछे हटने पर मजबूर हुए। वहा मौजूद एक शख्स के अनुसार, अंपायर को पहले खिलाडियों ने घेर लिया था और इसके बाद उसे तीन किक मारकर नीचे गिरा दिया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड क्रिकेट अफेयर पब्लिक मैनेजर रिचर्ड बुक ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है। वही एक और शख्स के मुताबिक अंपायर के नाक पर प्रहार करने की वजह से उनकी नाक टूट गयी लेकिन इसके बाद भी खिलाड़ी उसे मारते रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT