Saturday, Jan 19, 2019
HomeNewsलोकसभा चुनाव से पहले सपा और बसपा में तय हुआ सीट शेयरिंग फार्मूला

लोकसभा चुनाव से पहले सपा और बसपा में तय हुआ सीट शेयरिंग फार्मूला

अब देश में होने वाले लोकसभा चुनाव में कुछ महीनो का समय बचा हुआ है और ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारी पक्की करने में लगी है। हाल ही में बिहार में एनडीए का सीट शेयरिंग फार्मूला सामने आया था और इसके बाद सबकी नज़र सबसे ज्यादा सीटो वाले राज्य उत्तर प्रदेश पर थी जहां महागठबंधन की संभावनाओं के बीच समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक साथ आ गई है। बताया जा रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे का फार्मूला भी तय हो गया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार शाम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच करीब दो घंटे लंबी चली बैठक में सीटों का बंटवारा तय किया गया। इसके बाद सामने आया कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटो पर अखिलेश की सपा और मायावती की बसपा 37-37 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगी और बाकी बची सीटो पर गठबंधन में शामिल अन्य दलों के लिए छोड़ी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र बताते है कि एक तरफ सपा और बसपा के बीच 37-37 सीटो पर सहमति बनी तो वही उम्मीद जताई जा रही है कि राष्ट्रीय लोक दल समेत अन्य दल भी इस गठबंधन में शामिल हो सकते है ऐसे में उनके लिए 6 सीटे रखी गई है। यह भी बताया जा रहा है कि 15 जनवरी जिस दिन मायावती का जन्मदिन है और उस दिन प्रत्याशियों के नाम तय होने की संभावना है।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT