Tuesday, Mar 19, 2019
HomeNewsएचएएल के पास नहीं कर्मचारियों को देने के लिए पैसे, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

एचएएल के पास नहीं कर्मचारियों को देने के लिए पैसे, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

helicopter hal employees salary

सुरक्षा क्षेत्र की सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड आज का आर्थिक संकट में है और स्थिति आ गई है कि एचएएल के पास अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे तक नहीं बचे हैं। कंपनी न सिर्फ उधार लेकर अपने कर्मचारियों को वेतन दे रही है बल्कि उसके पास बीते साल अप्रैल से कोई काम नहीं आया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार एचएएल के पास अक्टूबर में अपने 29000 कर्मचारियों को 3 महीने की सैलरी देने की ही पैसे बचे थे जो कि करीब 1000 करोड रुपए थे। अब कंपनी की हालत खराब है और कर्मचारियों को सैलरी व वेंडरों को भुगतान करने के लिए एचएएल के पास फंड नहीं है।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एक बयान में एचएएल के सीएमडी आर माधवन ने कहा कि हमारे पास नहीं है और हमने ओवरड्राफ्ट पर ₹1000 करोड़ लिया है। 31 मार्च तक हमारे पास ₹6000 की कमी हो जाएगी जिससे परेशानी और बढ़ेगी।

आपको बता दें कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड का वायु सेना ने साल 2017 से कोई भी भुगतान नहीं किया है यह राशि लगभग 14500 करोड रुपए है। वहीं एचएल का सुरक्षाबलों पर जो बकाया है वह 15700 करोड रुपए है जिसके प्रोडक्ट भी डिलीवर कर चुके हैं।

सीएमडी का कहना है कि यह पहली बार हुआ है जब एचएल के पास पैसे नहीं बचे हैं उससे पहले उनके पास कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होती थी। एचएएल के 1 महीने के खर्च लगभग 1300 से 1400 करोड़ों है जिसमें 358 करोड रुपए तो सिर्फ कर्मचारियों की सैलरी है।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT