Wednesday, Feb 20, 2019
HomeSports and Entertainmentगुजरात सरकार ने ऑनलाइन गेम PUBG पर लगाया बैन

गुजरात सरकार ने ऑनलाइन गेम PUBG पर लगाया बैन

pubg

गुजरात सरकार ने सर्कुलर जारी कर जिला अधिकारियों को ऑनलाइन मल्टी-प्लेयर गेम PUBG पर प्रतिबंध सुनिश्चित करने के लिए कहा है। सरकार का मानना है कि बच्चे इस गेम के आदी हो रहे थे और इससे उनकी पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा था।

India.com की खबर के अनुसार, यह सर्कुलर राज्य के प्राथमिक शिक्षा विभाग द्वारा लागू किया गया था और गुजरात राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सिफारिश के बाद इस सर्कुलर को जारी किया गया था।

इस आदेश में कहा गया कि जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों को प्राथमिक स्कूलों में खेल पर प्रतिबंध लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया।

गुजरात बाल अधिकार प्राधिकरण की अध्यक्ष जागृति पांड्या ने कहा कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने देश भर में इस ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है।

पंड्या ने कहा एनसीपीसीआर ने सभी राज्यों को एक लेटर भेजा था और PUBG पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी। सभी राज्यों को इसे लागू करने की आवश्यकता है। खेल के नकारात्मक प्रभावों को देखते हुए, हमने हाल ही में राज्य सरकार को एक पत्र भेजा था जिसमें गेम पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की गई थी।

आपको बता दें कि इसी महीने में ऑनलाइन गेम PUBG की लत के चलते जम्मू के एक फिटनेस ट्रेनर अस्पताल पंहुचा दिया था। कथित तौर पर, फिटनेस ट्रेनर PUBG खेलने के आदी हो गए और एक सीजन पूरा करने के बाद वह खुद को मारना शुरू कर दिए, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT