Monday, Nov 19, 2018
HomeSports and Entertainmentधोनी के टीम से बाहर होने पर सचिन ने तोड़ी चुप्पी, उठाया अहम सवाल

धोनी के टीम से बाहर होने पर सचिन ने तोड़ी चुप्पी, उठाया अहम सवाल

sachin tendulkar ms dhoni selection

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के भारतीय टीम की कमान संभालने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम शिखर पर पहुंच रही है। वहीं आगामी विश्व कप को लेकर भी भारत से काफी उम्मीद जताई जा रही हैं।

लेकिन जल्दी होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 कप और वेस्टइंडीज के साथ खेले जाने वाले टी-20 मुकाबलों को लेकर मुश्किलें कम नहीं हो रही है। जिस तरह से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिस्ट में नहीं आया है उसको लेकर चर्चाएं भी तेज हो चुकी हैं।

अब जबकि धोनी का नाम लिस्ट में नहीं है ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और धुआंधार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी चयनकर्ताओं के फैसले पर आश्चर्य जताया है। धोनी का नाम टीम हटाए जाने के बाद से क्रिकेट जगत में इसको लेकर चर्चाएं तेज हो गई थी।

अब जबकि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में 3-1 से कब्जा जमा लिया है कप्तान विराट कोहली ने भी इस मामले में चुप्पी तोड़ी है उन्होंने कहा है कि T20 सीरीज से दूर रहने का फैसला खुद महेंद्र सिंह धोनी का है। वह चाहते थे कि ऋषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा टीम में मौका दिया जाए।

वहीं इस बात को लेकर इंटरव्यू में सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मुझे नहीं पता कि चयनकर्ताओं ने इस फैसले को कैसे ले लिया है और ड्रेसिंग रूम में क्या माहौल है।

उन्होंने कहा कि जिस आधार पर यह फैसला लिया गया है वह चयनकर्ताओं के बीच ही रहना चाहिए। इस पर सवाल नहीं उठाना चाहता। लेकिन धोनी बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वे जानते हैं कि उन्हें क्या करना है।

सचिन का कहना है कि मैंने भी ऐसे पल देखे हैं मुझे पता था कि मुझे क्या करना है। धोनी भी बहुत अच्छे से जानते हैं कि ऐसे हालात में उन्हें क्या करना चाहिए।

बताते चलें कि वेस्टइंडीज के साथ T20 सीरीज का पहला मुकाबला 4 नवंबर से खेला जाएगा जिसके बाद 21 नवंबर से भारत ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगा लेकिन इन मुकाबलों में महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT