Tuesday, Mar 19, 2019
HomeNewsकोर्ट ने दी पूर्व सीबीआई अंतरिम चीफ राव को अनोखी सजा, सज़ा जान रह जाएंगे हैरान

कोर्ट ने दी पूर्व सीबीआई अंतरिम चीफ राव को अनोखी सजा, सज़ा जान रह जाएंगे हैरान

cbi chief nageshwar rao

सुप्रीम कोर्ट में अक्सर अपराधियों को कड़ी सज़ा सुनाई जाती है लेकिन मंगलवार 12 फरवरी को कोर्ट की अवमानना के मामले में पूर्व सीबीआई अंतरिम चीफ नागेश्वर राव को एक अनोखी और अपमानजनक सज़ा सुनाई गई। इस सजा को पूरी करने के बाद सीबीआई अंतरिम चीफ नागेश्वर राव बिना मीडिया के सवालों का जवाब दिए सीधे कोर्ट से निकलकर गाडी में बैठे और रवाना हो गये।

दरअसल सीबीआई के अंतरिम चीफ रहते हुए नागेश्वर राव ने जांच एजेंसी के पूर्व संयुक्त निदेशक ए के शर्मा का तबादला कर दिया था जिस समय शर्म मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की जांच में लगे हुए थे। इसी मामले में राव ने कोर्ट से बिना शर्त माफ़ी मांगी थी। हालांकि उनकी माफ़ी के बाद भी कोर्ट ने उनपर कार्रवाई का विचार किया और उन्हें अवमानना का दोषी ठहराया। इसके बाद भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने सजा के तौर पर नागेश्वर राव को पूरे दिन अदालत के एक कोने में बैठने को कहा और उनपर एक लाख रूपए का जुरमाना भी लगाया जिसे उन्हें एक सप्ताह में जमा करना है।

कोर्ट द्वारा इस अनोखी सज़ा ने हर सुनने वाले के माथे पर बल ला दिया और कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए नागेश्वर राव पूरे दिन एक कोने में बैठे रहे। वह करीब 4.30 बजे सुप्रीम कोर्ट से छूटे और जैसे ही वह कोर्ट से मुक्त हुए वह बिना किसी से मिले सीधे बाहर निकले और अपनी गाडी में बैठकर चले गये। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT