Tuesday, Mar 19, 2019
HomeNewsआखिर कप्तान विराट कोहली ने कर ही दिया क्रिकेट से अपने संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा

आखिर कप्तान विराट कोहली ने कर ही दिया क्रिकेट से अपने संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा

virat kohli

क्रिकेट की दुनिया में आपने देखा होगा कि दिग्गज खिलाड़ी कभी टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास लेते हैं तो कभी वनडे फॉर्मेट से सन्यास ले लेते हैं। लेकिन इस मामले में कप्तान विराट कोहली का सोचना कुछ अलग है।

खबरों के अनुसार विराट कोहली ने अपने संन्यास को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि जब भी वह संन्यास लेंगे तो वह पूर्णयता संन्यास लेंगे।

खबरों के अनुसार जब उनसे सवाल किया गया कि क्या अगर बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को इजाजत दें तो वह सन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलना चाहेंगे? तो विराट कोहली ने जवाब दिया कि मुझे नहीं पता कि भविष्य में इस तरह के बदलाव हो सकते हैं या नहीं। जहां तक मेरी बात है अगर मैं संन्यास लूंगा तो ऐसा लगता नहीं कि मैं आगे खेल पाऊंगा।

उन्होंने कहा कि मैंने 5 सालों में काफी क्रिकेट खेला है और मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहूंगा कि मैं संन्यास लेने के बाद क्या करना चाहता हूं। मैं क्रिकेट खेलना तभी छोडूंगा जब मुझे ऐसा लगेगा कि अब मेरा समय पूरा हो चुका है। इसलिए मैं वापसी करने के बारे में नहीं सोचता हूं।

2019 में होने वाले विश्वकप को लेकर सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप से पहले हमारे पास ज्यादा मैच नहीं बचे हैं इसलिए हम उन खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दे रहे हैं जो विश्वकप में खेल सकते हैं। जसप्रीत बुमराह को इसलिए आराम दिया क्योंकि एक टेस्ट सीरीज खेल कर काफी थक चुके थे।

हार्दिक पांड्या के विवाद पर बोलते हुए कोहली ने कहा कि हम भारतीय टीम और जिम्मेदार क्रिकेटर होने के नाते इन खयालों से संबंध नहीं रखते हैं। उनके निजी विचार है। हम इस इंतजार में है कि उन पर क्या फैसला आने वाला है।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT