Tuesday, Mar 19, 2019
HomeNewsभाजपा सांसद मीनाक्षी ने सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश पर दिया चौकाने वाले बयान, कहा ‘हिजड़ा बनाकर ले जाने के पीछे क्या वजह थी’

भाजपा सांसद मीनाक्षी ने सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश पर दिया चौकाने वाले बयान, कहा ‘हिजड़ा बनाकर ले जाने के पीछे क्या वजह थी’

sabrimala temple woman entered

सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश करने को लेकर सियासी हंगाम भी शुरू हो गया है। इसी बीच में भारतीय जनता पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने ऐसा बयान दिया है जिसको लेकर आप राजनीतिक गलियारों में उनकी आलोचना हो रही है।

एक तरफ तो भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार सबरीमाला मंदिर को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर पार्टी के नेताओं की तरफ से विवादित बयान भी सामने आ रहे हैं।

आज लोकसभा में बोलते हुए भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर केरल सरकार उन महिलाओं को पूजा कराने के लिए ले जाना चाहती थी तो उन्हें दिन में ही ले जाना चाहिए था। रात को उन्हें हिजड़ा बनाकर ले जाने के पीछे क्या वजह थी। इससे साफ जाहिर होता है कि वहां मुख्यमंत्री क्या चाहते थे।

इससे पहले भी पहले केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने भी सबरीमाला मंदिर के विवाद को लेकर शर्मनाक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि केरल सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है। मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का बिल्कुल ऐसा ही है जैसे दिनदहाड़े हिंदुओं का बलात्कार करना।

आपको बता दें गुरुवार को सबरीमाला मंदिर में 40 साल की 2 महिलाओं ने प्रवेश किया था जिसके बाद भाजपा और कई हिंदूवादी संगठनों ने केरल में विरोध प्रदर्शन भी किया था। इस दौरान कई सरकारी वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया और इसके साथ-साथ पुलिस और मीडिया पर भी हमला किया गया था।

मीनाक्षी लेखी ने ट्वीट कर लिखा कि केरल में मनसरला में केवल महिला पुजारी हो सकती हैं। चंपन्नुर से कामख्या के लिए हम रजस्वला रूप में देवी की पूजा करते हैं जो कि देवी है। इस विशेष मंदिर में एक नाबालिग और एक ब्रह्मचारी है। यदि कोई विश्वास नहीं करता है, तो भी दूसरों के अनुष्ठानों के प्रति सम्मान और सहिष्णुता दिखाएं।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT