Saturday, Jan 19, 2019
HomeSports and Entertainmentऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ सिरीज़ से पहले ज़ोरदार झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ सिरीज़ से पहले ज़ोरदार झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

बीती 7 जनवरी को भारत ने इस वर्ष की शुरुवात एक एतिहासिक सीरीज़ जीत से की थी। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार उसी की धरती पर पटखनी दे दी थी। चार मैचो की टेस्ट श्रंखला में भारतीय टीम ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को पराजित किया था। अब भारत सीमित ओवरो की सीरीज खेलने की तैय्यारी कर रहा है और इससे पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है।

दरअसल इस टेस्ट श्रंखला के भारत को ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 सीरीज़ खेलनी है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर सुर्खियों में आने वाले भारत के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ जसप्रीत बुम्राह के रूप में भारत को बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि जसप्रीत बुम्राह को ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय और टी20 श्रंखला में आराम दिया गया है और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है। वही न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज़ के लिए बुम्राह के रिप्लेसमेंट के तौर सिद्धार्थ कॉल को टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि बुम्राह के काम को ध्यान में रखते हुए और हाल में उनके काफी इस्तेमाल हुआ और अब हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज़ में काफी मेहनत करने के बाद उन्हें चोट से बचाने के लिए उन्हें आराम दिया जा रहा है। आपको बता दें कि भारत 12 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में पहला एकदिवसीय मुकाबला खेलेगा। भारत ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचो की एकदिवसीय श्रंखला खेलेगा और इसके बाद भारत न्यूज़ीलैण्ड में पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मुक़ाबलो की श्रंखला खेलेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A COMMENT